आदर्श विद्या मंदिर के भैया बहनों ने जिलेभर में निकाली तिरंगा यात्रा

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत “हर घर तिरंगा” अभियान को लेकर जागरूकता के लिए विभिन्न संस्थाओं द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है । जिले भर में शनिवार को आदर्श विद्या मंदिर विद्यालयों में तिरंगा यात्रा का आयोजन हुआ ।

रेवदर : आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक के 450 भैया बहनों ने आचार्यों सहित कस्बे में देशभक्ति गीतों एवं नारों के साथ तिरंगा यात्रा निकाली । प्रचार प्रसार प्रमुख किशोर कुमार सेन ने बताया कि तिरंगा यात्रा को माध्यमिक भाग के प्रधानाचार्य प्रवीण रावल, प्राथमिक प्रधानाचार्य भंवर दास वैष्णव, वरिष्ठ आचार्य बृजकिशोर एवं प्रबंध समिति सह व्यवस्थापक राजूमल छिपा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । तिरंगा यात्रा कस्बे के मुख्य मार्गो से होकर गुजरते हुए पुनः विद्यालय पहुंची । तिरंगा यात्रा में अनूठा आकर्षण “तिरंगा रथ” रहा । भैया बहनों ने कदम से कदम मिलाते हुए एवं अनुशासित ढंग से हाथों में तिरंगा लिए इस तिरंगा यात्रा को सफल बनाया ।

आबूरोड : आदर्श विद्या मंदिर गांधीनगर के विद्यार्थियों ने तिरंगा रैली निकालकर आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मनाया ।प्रधानाचार्य ईश्वर लाल प्रजापत ने बताया कि तिरंगा रैली को आदर्श शिक्षा समिति उपाध्यक्ष मदन लाल गर्ग, प्रबंध समिति संरक्षक कन्हैयालाल, अध्यक्ष भगवान अग्रवाल तथा व्यवस्थापक रमण बंसल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली में विद्यार्थियों ने देशभक्ति एवं अमृत महोत्सव के गगनभेदी नारों से राष्ट्रप्रेम की भावना व्यक्त की । रैली में महापुरुषों का अभिनय करती झांकियां आकर्षण का केंद्र रही । समापन में विद्यार्थियों ने आचार्यों के साथ सामूहिक देशभक्ति गीतों का गायन किया ।

अनादरा : आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक के तत्वावधान में तिरंगा यात्रा का आयोजन धूमधाम से किया गया । प्रवक्ता विजय कुमार ने बताया कि प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष प्रभुराम, भवानीशंकर एवं प्रधानाचार्य रेवाशंकर छिपा ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया । रैली का नेतृत्व 50 ध्वजयुक्त मोटरसाइकिल सवारों ने किया । कस्बे के मुख्य मार्गों में रैली के पहुंचने पर ग्रामीणों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत अभिनंदन किया एवं देशभक्ति नारों के साथ विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाया । विद्या मंदिर के 350 भैया बहनों सहित सैकड़ों प्रबुद्ध जनों ने भी रैली में हिस्सा लिया । विद्यालय पहुंचने पर राष्ट्रगान के साथ रैली का समापन हुआ ।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )