चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल 2022 के लिए राजस्थानी फिल्म ‘हाथ रपया’ का चयन

चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल 2022 के लिए राजस्थानी फिल्म ‘हाथ रपया’ का चयन

राजस्थानी लघुफिल्म ‘हाथ रपया’ का चयन भारतीय चित्र साधना के प्रतिष्ठित ‘चित्र भारती फिल्मोत्सव-2022 (सीबीएफएफ-2022)’ के लिए हो गया है। राजस्थान के झुंझुनू क्षेत्र के सूरजगढ़ निवासी अरविंद की ओर से बनाई गई इस लघु फिल्म में स्थानीय सामाजिक व पारिवारिक विसंगतियों तथा महिला के मन का चित्रण किया गया है।


फिल्म के निर्देशक-लेखक अरविंद ने बताया कि 8 मिनट की यह लघु फिल्म शेखावाटी की एक महिला के पुर्नविवाह तथा उसके बाद होने वाली घटनाओं के इर्दगिर्द घूमती है। फिल्म में महिला के निर्णय के महत्व को दर्शाया गया है। इसमें राजस्थान के साथ ही हरियाणा पृष्ठभूमि की भी झलक देखने को मिलेगी। पूरी फिल्म की शूटिंग मकरौली खुर्द गांव में हुई है।

चित्र भारती फिल्मोत्सव का आयोजन 25 से 27 मार्च तक भोपाल में।
अभिनेता अक्षय कुमार होंगे विशिष्ट अतिथि।

‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री भी होंगे शामिल।

भारतीय चित्र साधना के प्रतिष्ठित ‘चित्र भारती फिल्मोत्सव-2022 (सीबीएफएफ-2022)’ के उद्घाटन समारोह में अभिनेता अक्षय कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे। बिशनखेड़ी स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नवीन परिसर में 25 मार्च को तीन दिवसीय फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा किया जाएगा। 25 से 27 मार्च तक आयोजित फिल्मोत्सव में देशभर से प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता एवं कलाकार आएंगे, जो फिल्म निर्माण के क्षेत्र में आ रहे युवाओं के साथ अपने अनुभव भी साझा करेंगे।


तीन दिन चलने वाले फिल्म फेस्टिवल का समापन 27 मार्च को रवींद्र भवन के नवीन सभागार में होगा। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर उपस्थित रहेंगे। प्रख्यात अभिनेता और पं. लख्मीचंद राजकीय प्रदर्शन एवं दृश्यकला विश्वविद्यालय, हरियाणा के कुलपति गजेन्द्र चौहान के साथ ही अभिनव कश्यप, विवेक रंजन अग्निहोत्री विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।
भारतीय चित्र साधना भारतीय मूल्यों को बढ़ावा देने वाले सिनेमा को बढ़ावा दे रहा है।


चित्र भारती फिल्म उत्सव के तीनों दिन मास्टर क्लास का भी आयोजन होगा जिनमें देश के प्रख्यात फिल्म निर्माता एवं कलाकार फिल्म निर्माण से जुड़े नव कलाकारों के साथ अपना अनुभव साझा करेंगे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )