अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर बढ़ते हमारे कदम: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी

अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर बढ़ते हमारे कदम: राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी

ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन, मनमोहिनीवन और पीएम पार्क में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस - मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मुन्नी बहन, महासचिव बीके निर्वैर, अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन और कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने तिरंगा झंडा फहराकर ली परेड की सलामी - छोटी बालिकाओं ने देशभक्ति गीतों पर दी प्रस्तुति

सिरोही। आबूरोड के ब्रह्माकुमारीज संस्थान के शांतिवन परिसर, मनमोहिनीवन और पीएम पार्क में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। संस्थान की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मुन्नी बहन, महासचिव बीके निर्वैर, अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन और कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने तिरंगा झंडा फहराकर परेड की सलामी ली। जैसे ही तिरंगा फहराया तो भारत माता के जयकारों से पूरा माहौल देशभक्ति के रंग में रंग गया।
कार्यक्रम में मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने कहा कि हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। इसी के साथ हमारे कदम भी अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर बढ़ रहे हैं। आज विश्वभर के तमाम देश भारत की सभ्यता, सांस्कृतिक वैभव, आध्यात्म और योग का लोहा मान रहे हैं। आध्यात्म और राजयोग हमारी धरोहर हैं। तेजी से लोगों का आध्यात्म की ओर झुकाव भारत की महानता को विश्व फलक पर ला रहा है।
संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मुन्नी बहन ने कहा कि आज आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए बहुत खुशी हो रही है। सभी देशवासियों को अमृत महोत्सव की अनेकानेक शुभकामनाएं। देश सबसे ऊपर है।
महासचिव बीके निर्वैर भाई ने कहा कि आज भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। हम आध्यात्मिक, आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहे हैं। देश में नित रोज नए कीर्तिमान लिखे जा रहे हैं। तिरंगा यात्रा से जन-जन में देशभक्ति की अलग ही अलख जगा दी है। हर देशवासी गर्व से तिरंगा घर-घर में फहरा रहा है। अनेकता में एकता ही तो हमारी ताकत है।

गाडर््स ने दी परेड की सलामी
कार्यक्रम के दौरान संस्थान के सभी परिसरों में सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गाडर््स ने पूरे वेश-भूषा में सज-धजकर परेड की सलामी दी। इसके लिए सभी सुरक्षाकर्मियों को 15 दिन पहले से ट्रेनिंग दी जाती है। सभी को परेड का अभ्यास जवानों की तरह कराया जाता है। इनमें एक कमांडर भी होते हैं। छोटी-छोटी बालिकाओं ने देशभक्ति गीतों पर मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति दी। वहीं देशभक्ति के रंग में रंगे भाई ने भी डांस किया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )