सिरोही में भूकंप के झटके तीव्रता 4.6, किसी नुकसान की खबर नहीं, दहशत में लोग घरों से निकले बाहर

सिरोही। जिले में शुक्रवार देर रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके से डरे लोग घरों से बाहर निकले और ख़ुश व अपने परिवार को सुरक्षित स्थान पर ले गए। भूकंप के झटके रात्रि करीब 2.27 मिनट पर आया वही यह भूकंप का झटका तेज़ महसूस किया गया। जानकारी में सामने आया की भूकंप का केंद्र बिंदु जालोर जिला है जमीन 10 किलोमीटर नीचे इसका केंद्र बिंदु रहा है वही इसकी तीव्रता 4.6 रही। भूकंप के झटके जिले के रेवदर, मण्डार, आबूरोड, माउंट आबू, पिण्डवाड़ा, सिरोही सहित जिले के सभी हिस्सों में महसूस किए गए। अभी तक किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। लोग एक दूसरों को फोन कर हालचाल व भूकंप के बारे में पूछ रहे है।

सिरोही जिले में दो दिन पूर्व आए भूकंप के बाद शुक्रवार देर रात को फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का झटका तेज़ होने के चलते गहरी नींद में सो रहे लोगों की नींद भी खुल गई और जाग कर घरों से बाहर निकले। भूकंप का झटका तेज़ होने के चलते लोगों को दहशत भी फ़ैल गई। लोग आधी रात को ही अपने परिचितों को फोन लगाकर भूकंप के बारे में बताने लगे और उनके हालचाल पूछने लगे। जिले में सभी जगह यह तेज़ भूकंप के झटके महसूस किए गए।

उधर भूकंप के बाद हिल स्टेशन माउंट आबू में इसका असर देखने को मिला सुबह होने के साथ ही लोगों ने अपने घरों में देखा तो दीवारों में दरारे देखी गई माउंट आबू के कई घरों में यह दरारे देखी गई। वही भूकंप का केंद्र बिंदु जालोर जिले का भीनमाल रहा है जँहा जमीन से 10 किलोमीटर धरती धुजी इसकी तीव्रता 4.6 रही।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )