यूक्रेन में फंसा आबूरोड का छात्र, वीडियो जारी कर बयां किया दर्द

यूक्रेन में फंसा आबूरोड का छात्र, वीडियो जारी कर बयां किया दर्द


आबूरोड/सिरोही । यूक्रेन रूस विवाद के बीच बहुत भारी संख्या में भारतीय नागरिक व छात्र फंसे हैं । यूक्रेन में राजस्थान से भी छात्रों की संख्या काफी अधिक बताई जा रही है ।

वहीं सिरोही जिले में आबूरोड के आकराभट्टा निवासी पंकज जांगिड़ एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए युक्रेन की राजधानी कीव गए है, जहां इस समय भीषण गोलीबारी और धमाके हो रहे हैं ।

पंकज ने युक्रेन से एक वीडियो जारी कर वहां की स्थित से अवगत करवाया है । वीडियो में पंकज ने बताया कि उनके अपार्टमेंट के नीचे बंकर बनाया गया है, जहां वह रात गुज़ार रहे है। रातभर गोलीबारी और धमकों की आवाजें आती है, जिससे वह भयभीत है। खाने पीने की चीजे नहीं होने से और ज्यादा मुश्किल बढ़ गई है। भारतीय दुतावास बच्चों को निकालने की बात कर रहा है, परन्तु अब तक सिर्फ बॉर्डर इलाकों के छात्रों को ही निकाला है । कीव व खार्किंव के छात्रों को निकालने के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने वीडियो में भारत सरकार और दुतावास से जल्द से जल्द उन्हें सुरक्षित निकालने की अपील की है।

पंकज के पिता नेमीचंद जांगिड़ ने जानकारी दी कि कीव मेडिकल यूनिवर्सिटी में पंकज एमबीबीएस करने के लिए गया है, वह तृतीय वर्ष में पढ़ाई कर रहा है। परिवार में दादा, दादी, चाचा और सभी रिश्तेदार परेशान है। पिता ने भारत सरकार से पंकज को सुरक्षित लाने की मांग की है ।

पंकज के पिता ने बताया कि अभी तक स्थानीय प्रशासन की ओर से उन्हें कोई संपर्क नहीं किया गया है। पंकज से लगातार वीडियो कॉलिंग पर बात हो रही है जहां वह एक बंकर में है । पंकज के साथ चार अन्य दोस्त भी है। जब से युद्ध छिड़ा है वह अपने दोस्तों के साथ बंकर में है। चारों तरफ गोलीबारी और धमाकों की आवाज सुनाई दे रही है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )