जानिए, यह शख्स पीएम मोदी को क्यों देता है 5 हजार रुपए महीना

[ad_1]

जानिए, यह शख्स पीएम मोदी को क्यों देता है 5 हजार रुपए महीना

चंद्रकांत कुलकर्णी ने कहा कि पीएम मोदी का भाषण सुनने के बाद अपनी पेंशन का पैसा देश के विकास में लगाने का फैसला लिया।

नई दिल्ली(एएनअाई)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में काले धन रखने वालों को सख्त संदेश दिया है। साथ ही पीएम ने अघोषित संपति रखने वालों से अपील की कि वे 30 सितंबर तक अपने सभी अघोषित आय का खुलासा करें। इस दौरान पीएम मोदी ने पुणे के एक रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी का जिक्र करते हुए उनकी जमकर तारीफ की।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने 21वें ‘मन की बात’ में पुणे के चंद्रकांत कुलकर्णी का जिक्र करते हुए कहा कि वे आज हमारे बीच एक उदाहरण हैं। चंद्रकांत कुलकर्णी को अभी 16000 रुपये पेंशन के तौर पर मिलती है और उन्होंने अपनी इच्छा जाहिर की है कि वे 5000 रुपये हर महीने स्वच्छता अभियान कोष में देंगे। इसके लिए चंद्रकांत कुलकर्णी ने मुझे 52 पोस्ट डेटेड चेक दान के तौर पर दिये हैं। पीएम ने कहा कि चंद्रकांत कुलकर्णी ने हमारे लिए एक उदाहरण पेश किया है।

पढ़ेंः PM का कड़ा संदेश- अघोषित आय की दें जानकारी,वर्ना होगी कार्रवाई

मन की बात में पीएम मोदी ने जिस चंद्रकांत कुलकर्णी का जिक्र किया, उन्होंने एएनअाई से कहा कि पीएम मोदी पर पूरा भरोसा है। स्वच्छ भारत अभियान के लिए 2 लाख 60 हजार की राशि के 52 चेक देने वाले चंद्रकांत ने कहा पीएम मोदी जैसी बड़ी हस्ती मुझसे मिलने आई, यह देखकर मैं हैरान रह गया। 15 अगस्त, 2015 को पीएम मोदी के भाषण में सुना कि देश में 73 फीसद लोगों के पास टॉयलेट नहीं है, मुझे बहुत दुख हुआ। उसके बाद ही अपनी पेंशन का पैसा देश के विकास में लगाने का फैसला लिया।

चंद्रकांत कुलकर्णी से पीएम ने की थी मुलाकात


बता दें कि पुणे में ‘स्मार्ट सिटीज मिशन’ के तहत शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चंद्रकांत कुलकर्णी से मुलाकात भी की थी। इस दौरान चंद्रकांत कुलकर्णी के परिजन भी मौजूद थे।

पढ़ेंःपीएम मोदी ने मन की बात में किया सर्वे का जिक्र, जानिए किसको कितने नंबर मिले

[ad_2]

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )